वेस्टइंडीज ने पाक को पीटकर किया उसका सपना चकनाचूर, इतिहास बनाने से रोका

नई दिल्ली ( 3 नवंबर ) : दुबई में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात देकर इस दौरे के आखिरी मैच में पहली जीत दर्ज की। कैरिबियाई टीम की इस जीत के हीरो रहे क्रेग ब्रेथवेट। ब्रेथवेट ने पहली पारी में नाबाद रहते हुए 142 रन की दमदार पारी खेली थी, तो दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 60 रन की मैच जिताने वाली पारी खेली। हालांकि तीन टेस्ट की ये सीरीज़ 2-1 से पाकिस्तान के नाम रही।

तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन कैरेबियाई टीम को जीत के लिए 39 रनों की दरकार थी और उसके पांच बल्लेबाज अपनी बारी के इंतजार में थे। लेकिन ब्रेथवेट और शेन डाउरिच की जोड़ी ने वेस्टइंडीज़ को 87 रन की साझेदारी कर जीत दिला दी। इससे पहले विंडीज की टीम ने पिछले 13 टेस्ट से जीत का मुंह नहीं देखा था और जेसन होल्डर की कप्तानी में ये कैरिबियाई टीम की पहली टेस्ट जीत है।


तीसरे टेस्ट मैच 5 विकेट से जीत दर्ज़ कर वेस्टइंडीज़ ने पाकिस्तान का सपना चकनाचूर कर दिया। आखिरी टेस्ट से पहले पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को इस दौरे पर सभी मैचों में मात दी थी। ऐसे मे पाकिस्तान की टीम अंतिम टेस्ट मैच में भी जीत हासिल कर 9-0 से इतिहास दर्ज करना चाहती थी। आपको बता दे क्रिकेट इतिहास में कभी किसी टीम ने दौरे के सभी नौ मैचों में जीत दर्ज नहीं की है।

पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 में 3-0 और फिर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भी 3-0 से मात दी है। इसके साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दोनों टेस्ट मैच भी अपने नाम किए और तीनों सीरीज का नतीजा 8-1 से पाकिस्तान के पक्ष में रहा।