वेस्ट इंडीज के इस बल्लेबाज ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली(11 जुलाई): कैरीबियाई प्रीमियर लीग में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने लोगों को ऐसा नजारा दिखाया जो अब तक किसी ने नहीं देखा था। इस अनोखे दृश्य में सिमंस एक पैड से बेटिंग करते नजर आए।

यह मैच लीग में गुयाना ऐमजॉन वॉरियर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के बीच खेला गया। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने एक पैड से बल्लेबाजी की हो। हालांकि एक बार घरेलू क्रिकेट में रिकी पोन्टिंग ने एक पैड उतारा था, लेकिन वह नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर थे।

पेट्रियट्स के लिए ओपनिंग करने उतरे लेंडल सिमंस ने पारी के 12वें ओवर में अपना एक पैड उतार कर रख दिया और अगले 8 ओवर तक एक पैड पहनकर ही बल्लेबाजी की। इन सभी के बीच खास बात यह है कि सिमंस अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। वह 60 गेंदों पर 50 रन बनाकर रन आउट हुए। उनकी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी। हालांकि उनकी 60 गेंदों में 50 रन की पारी टी-20 क्रिकेट में अब तक की सबसे धीमी पारी रही। 

पेट्रियट्स ने गुयाना के सामने 109 रन का बेहद आसान लक्ष्य रखा, जिसे विपक्ष टीम ने बिना अधिक चिंता के आसानी से हासिल कर लिया। क्रिस लिन और मार्टिन गप्टिल ने गुयाना के लिए शानदार प्रदर्शन किया। गुयाना के लिए एडम जाम्पा ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 18 रन देकर तीन विकेट लिए। मगर मैच में चर्चा का सबसे बड़ा विषय सिमंस का एक पैड पहनकर बल्लेबाजी करना बना।