आंखें बंद कर भी शतक ठोक सकता है ये बल्लेबाज!


नई दिल्ली(17 मई): वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की परफॉरमेंस के बारे में जितना जिर्क किया जाए उतना ही कम है। भले ही बैंगलोर की तरफ से खेल रहे टी20 लीग 2017 में उनका बल्ला शांत रहा हो लेकिन इस दौरान उन्होंने ओवरऑल टी20 क्रिकेट करियर में अपने 10,000 रन पूरे किए। वह दस हजारी बनने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। लीग खत्म होने के बाद गेल ने कहा कि अगली बार वह मबजूत होकर आएंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


- गेल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी उम्र बढ़ रही है, लेकिन साथ ही उनकी समझदारी भी बढ़ रही है। क्रिकेट उनके अंदर बसा है और उनके अंदर कुछ ऐसे घुला हुआ है कि वो बंद आंखों से भी शतक लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो 100 फीसदी फिट हैं और अपने अंदाज में ही खेलेंगे। गेल ने कहा कि जब तक शरीर साथ देगा, वो क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।


- उन्होंने कहा कि उन्हें विश्व क्रिकेट ने वो दर्जा नहीं दिया जिसके वो सही मायने में हकदार हैं। साथ ही गेल ने चैम्पियंस ट्रॉफी के बारे में कहा कि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन उगलेगा। क्रिस गेल ने भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान समर्थन के सवाल पर कहा कि वो भारतीय टीम का समर्थन करेंगे। गेल ने लीग के दसवें संस्करण में 9 मैचों में 22.22 की औसत और 122.69 की स्ट्राइक रेट के साथ 200 रन बनाए। उन्होंने अपने प्रदर्शन के बारे में निराशा व्यक्त की और साथ ही यह भी वादा किया कि वो अगले सीजन में और खूंखार बनकर वापस आएंगे।