Blog single photo

पश्चिम बंगाल: नॉर्थ 24 परगना में TMC कार्यकर्ता को बम से उड़ाया, BJP समर्थक पर हत्या का आरोप

पश्चिम बंगाल में राजनैतिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला नॉर्थ 24 परगना के भाटापारा का है। यहां एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप बीजेपी कार्यकर्ता पर लगा है। बताया जा रहा है कि ये हत्या बम मारकर की गई है

24 paragnaन्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जून): पश्चिम बंगाल में राजनैतिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला नॉर्थ 24 परगना के भाटापारा का है। यहां एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। हत्या का आरोप बीजेपी कार्यकर्ता पर लगा है। बताया जा रहा है कि ये हत्या बम मारकर की गई है। वहीं इस घटना में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। इधर कनकी नारा में भी दो लोगों की हत्या कर दी गई है।

बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटापारा में मोहम्मद हलीम (60) नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। भाटापारा के आर्य समाज इलाके में हुए बम धमाके में मोहम्मद हलीम की मौत हो गई। इस हादसे में एक महिला भी घायल हो गई। धमाके के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और घायल महिला को अस्पताल लेकर गए जहां शुरुआती उपचार के बाद घायल महिला को छुट्टी मिल गई। बम धमाके के बाद इलाके में तनाव और ज्यादा बढ़ सकता है। हालांकि अभी तक बम धमाके के पीछे के कारण का पता नहीं चल पाया है।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं स्थानीय लोग इस घटना के विरोध में शव के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने इलाके के हालात पर काबू पा लिया है। फिलहाल इसमें अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। दूसरी तरफ कुछ हिंदू परिवारों ने आरोप लगाया है कि वह (मुस्लिम) एक-दूसरे के घरों पर खुद ही बम फेंक रहे हैं, लेकिन वह इसका आरोप हमारे ऊपर लगाएंगे जा रहे हैं।

खबरों की मानें तो नॉर्थ 24 परगना में शनिवार को हुई हिंसा में 4 लोग मारे गए थे। बीजेपी और टीएमसी इस मुद्दे पर आमने-सामने हैं और दोनों ही पार्टियां इसके लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं। सोमवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Tags :

NEXT STORY
Top