पहले PM मानने से किया था इनकार, अब मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगी ममता

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (29 मई): पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के सिलसिले के बीच सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। 30 मई को होने वाले पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने अन्य मुख्यमंत्रियों से भी कहा है। क्योंकि यह एक संवैधानिक कार्यक्रम है, समारोह में उपस्थित होने की कोशिश करूंगी। हां मैं जाऊंगी। बता दें कि पीएम मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं और इसमें बिमस्टेक के नेता भी शामिल होने वाले हैं।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी और नरेंद्र मोदी के बीच हाल में संपन्न लोकसभा के चुनाव प्रचार के दौर से आपसी तल्खियां काफी बढ़ गई हैं. इस दौरान नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए उन्होंने उनकी ‘एक्सपायरी डेट’ को करीब बताया था। साथ ही यह कहा था कि वे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नहीं मानतीं। उनका ऐसा ही एक बयान बीते दिनों ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आए चक्रवाती तूफान फानी के वक्त भी आया था। तब उन्होंने कहा था कि 23 मई के बाद जब देश को नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा तभी वे इस तूफान से हुए नुकसान को लेकर केंद्र से बातचीत करेंगी।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ घमासान के बावजूद 22 सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई। बीजेपी को 18 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं। बीजेपी की इस जीत में मुकुल रॉय और बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की बड़ी भूमिका मानी गई। इस चुनाव में बीजेपी के लिए जबरदस्त नतीजे पश्चिम बंगाल से आए जहां उसने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के पसीने छुड़ा दिए। आठ साल से सत्तारूढ़ तृणमूल को अमित शाह के नेतृत्व वाली बीजेपी ने सबसे बड़ा उलटफेर दिखाया।