ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को बताया तुगलक, कहा- 'हम दिखाएंगे पद्मावती'

Related image

कोलकाता (25 नवंबर): पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर निशााना साधते हुए उन्हे तुगलक बता दिया। कोलकाता में एक चैनल के कार्यक्रम में अपना संबोधन देते वक्त ममता बनर्जी आक्रामक अंदाज में दिखीं। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को तुलगक तो कहा ही, साथ ही ये भी आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार उद्योगपतियों को पश्चिम बंगाल में कल-कारखाने नहीं लगाने के लिए उकसा रही है।

चैनल की रिपोर्ट के मुताबकि ममता बनर्जी ने कहा, ‘ जीएसटी संसद में ध्वनि मत से पास कर दिया गया, हम कहते रहे जीएसटी को जल्दबाजी में मत पास करिए…क्या आप मुहम्मद बिन तुगलक हैं? क्या आपकी जो मर्जी है आप वो करेंगे? केन्द्र पर हमला करते हुए तमतमायी ममता बनर्जी ने कहा, ‘आप (केन्द्र) कंपनियों को कहते हैं कि पश्चिम बंगाल में निवेश नहीं करें, वे बंगाल आना नहीं चाहते हैं, हमारे प्रोजेक्ट्स पेंडिंग पड़े हुए हैं, इन प्रोजेक्ट्स को क्लियर क्यों नहीं किया जा रहा है?’

ममता बनर्जी ने कहा कि देश में सुपर इमरजेंसी का दौर चल रहा है। हर उद्योगपति पर निगाह रखी जा रही है, ऐसी हालत में कैसे काम करेंगे, सारी मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। ममता बनर्जी ने देश के बुनियादी स्वरुप को-ऑपरेटिव फेडरलिज़म पर भी सवाल उठाए। सीएम ममता बनर्जी देश में चल रहे पद्मावती विवाद पर भी बोलीं। ममता ने पद्मावती के निर्देशक संजय लीला भंसाली को न्यौता दिया और कहा कि अगर वह देश में कहीं भी अपनी फिल्म पद्मावती को प्रदर्शित नहीं कर सकते तो उनका पश्चिम बंगाल में स्वागत है।

ममता ने कहा कि वे अपनी फिल्म का प्रीमियर बंगाल में कर सकते हैं। ममता यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि रचनात्मकता को सीमा में बांधा नहीं जा सकता है, अगर पाकिस्तान के भी कलाकार यहां आने चाहते हैं तो कला-संस्कृति की इस धरती पर उनका भी स्वागत है।