पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष ने की ममता बनर्जी की तारीफ, बताया PM पोस्ट के लिए नंबर वन कैंडिडेट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (06 जनवरी): पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी में छत्तीस का आंकड़ा है। दोनों दलों के नेता एक दूसरे के खिलाफ जमकर जुबानी जंग करते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल से प्रधानमंत्री पद के लिए नंबर वन कैंडिडेट बताया है। हालांकि दिलीप घोष का ये बयान उनकी अपनी ही पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी है।

दरअसल कल यानी 5 दिसंबर को ममता बनर्जी का जन्मदिन था। ममता बनर्जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें फिट रहने की जरूरत है क्योंकि इस वक्त अगर कोई बंगाली है जिसके पीएम बनने के सबसे ज्यादा चांस हैं तो वे हैं ममता बनर्जी। दिलीप घोष ने ममता बनर्जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि, 'मैं सीएम को जन्मदिन की शुभकामना देना चाहूंगा, मैं उनके स्वास्थ्य और उनकी कामयाबी की प्रार्थना करता हूं क्योंकि हमारे राज्य की कामयाबी उनकी कामयाबी पर निर्भर है। हमलोग चाहते हैं कि वो स्वस्थ्य रहें ताकि वो ठीक से काम कर सकें। उन्हें तंदुरुस्त रहने की जरूरत है क्योंकि इस राज्य से अगर ऐसा कोई बंगाली है जिसके पीएम बनने के चांस हैं तो वो ममता बनर्जी हैं, इसलिए उन्हें तंदुरुस्त रहना चाहिए।

'दिलीप घोष से जब पूछा गया कि क्या बीजेपी से किसी बंगाली के पीएम बनने के चांस नहीं हैं ? इस सवाल पर दिलीप घोष ने कहा कि इस वक्त इस रेस में ममता सबसे आगे हैं। दिलीष घोष ने कहा कि, 'निश्चित रूप से उनके बाद कोई दूसरा बंगाली बन सकता है, लेकिन उनके पास पहला मौका है, अभी की सूची में उनका नाम पहले स्थान पर है।' दिलीप घोष ने सीपीएम के दिग्गज नेता ज्योति बसु का जिक्र करते हुए कहा कि वे पीएम बनने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन उनकी पार्टी ने ऐसा नहीं होने दिया. दिलीप घोष ने कहा, "ज्योति बसु पर हम बाजी हार गए क्योंकि उनकी पार्टी ने ऐसा नहीं होने दिया, आदरणीय प्रणब बाबू राष्ट्रपति बन चुके हैं, इसलिए अब एक बंगाली को पीएम होना चाहिए।'

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...