दुल्हन ने की ऐसी मांग, ससुराल वाले हैरान

नई दिल्ली(22 अप्रैल): हर दुल्हन को अपनी शादी का इंतजार रहता है। अब तक आपने सुना होगा कि लड़की शौचालय नहीं होने से शादी से इंकार कर देती है। लेकिन आज अर्थ डे के मौके पर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 

दरअसल, दुल्हन ने शादी के जोड़े के साथ अपने ससुराल वालो से जोड़े के साथ 10 हजार पौधे मांगे। इस दुल्हन का कहना है की उसे अपने बचपन से ही पेड़ पौधें का शौख है। उन्हें हरीभरी जगह बहुत पसंद है। इस कारण उन्होंने अपनी शादी में ऐसा अनोखा उपहार मांगा है।

भिंड के अटेर में किशुपुरा गांव की रहने वाली प्रियंका अपने माता पिता की तीसरी संतान है। प्रियंका के पिता किसान राजेश भदौरिया का कहना है की बचपन से ही प्रियंका को पेड़ पौधों से लगाव रहा है। जब प्रियंका ने अपना कॉलेज जाना शुरू किया था तब भी उसने सब्जी मंडी स्थित राजेेंद्र पार्क में भी पौध रोपण किया और समाजसेवियों के साथ मिलकर बदहाल होती जा रही राजेंद्र पार्क को संवारने में योगदान दिया।

अब दुल्हन की इस अनोखी मांग को पूरा दोनों तरफ के लोग करने वाले है। दूल्हा के पिता 5 हज़ार पौधे लगाएंगे। जबकि बाकि के 5 हज़ार पौधे ससुराल वाले लगाएंगे। आपको बता दें की अपनी शादी में उपहरा स्वरुप मिलने वाले पौधों को लेकर पहले से ही प्रियंका ने यह तैयारी कर ली है की उन्हें कैसे और किसके माध्यम से लगाना है।

दुल्हन प्रियंका के मुताबिक यह सारे पौधे गाँव के किसान और समाजसेवियों के मध्यम से लगाया जाएगा। इस तरह से प्रियंका जितना हो सके धरती को सुंदर बनाना चाहती है। वहीं अपने इस कम के लिए प्रियंका को अपने कॉलेज में भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह द्वारा सम्मानित किया गया था।