Blog single photo

देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान का कहर, 30 लोगों की मौत

दिल्ली-एनसीआर में रविवार दोपहर को मौसम एक बार आसमान में काले घने बादल छाने की वजह से चार बजे शाम में ही अंधेरा हो गया। बादल छाने की वजह से दिन के तापमान में भी कई डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि इस वजह से उमस भी बढ़ गई।

नई दिल्ली (13 मई): देशभर में आंधी तूफान से करीब 30 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में 2 और यूपी से 13 लोगों की मौत की खबर है। पश्चिम बंगाल में 9 लोगों के मरने की सूचना मिली है। पूरे दिल्ली-एनसीआर में कुल 189 पेड़ गिर गए।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार दोपहर को एक बार आसमान में काले घने बादल छाने की वजह से चार बजे शाम में ही अंधेरा हो गया। बादल छाने की वजह से दिन के तापमान में भी कई डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि इस वजह से उमस भी बढ़ गई। 

इससे पहले मौसम विभाग ने यूपी और आसपास के राज्यों में अगले 48 घंटे तक आंधी और तूफान की चेतावनी जारी की हई है। रविवार से शुरू हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा। इसकी वजह से पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में तूफान आने की संभावना है। इसका उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी असर पड़ सकता है। पश्चिमी विक्षोभ भूमध्यसागर से उत्पन्न होता है, जिससे देश के पूर्वोत्तर हिस्सों में अचानक बारिश होती है।  

Tags :

NEXT STORY
Top