डॉक्टर के घर से मिला अवैध हथियारों का जखीरा

रायपुर (29 अगस्त): छतीसगढ़ के रायपुर में पुलिस के एक डॉक्टर के घर से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। डॉक्टर पर घर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चलाने का आरोप है। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार भी कर लिया है।

होमियोपैथिक डॉक्टर के घर से रायफल, पिस्टल, रिवॉल्वर, देसी कट्टे, कारतूस, तलवार और कटार शामिल हैं। खास बात ये है कि डॉक्टर ने घर के एक कमरे में इन हथियारों को सजा कर रखा था। पुलिस को शक है कि शायद ये हथियार नक्सलियों को भी सप्लाई किए जाने के लिए रखे गए होंगे।

डॉक्टर और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। खुद असेंबल करता था हथियार... - आरोपी का नाम डॉक्टर अनिरुद्ध चटर्जी है। वो यहां के टैगोर नगर में होम्योपैथी क्लिनिक चलाता है। - हथियार असेंबल करने के लिए उसने कुछ मशीनें भी खरीद रखी थीं। पूछताछ में उसने माना वो खुद वेपन असेंबल करता था। - हथियारों और मशीनरी को मिलाकर कुल कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है।

दोस्त को दी पिस्टल और पकड़ा गया... - डॉक्टर ने अपने एक दोस्त राजेश पॉल को पिस्टल दी थी। राजेश उस पिस्टल को लेकर घूम रहा था। - पुलिस ने राजेश से पूछताछ की तो उसने अनिरुद्ध का नाम लिया। - पुलिस ने अनिरुद्ध के यहां दबिश दी तो घर के सेकंड फ्लोर पर सजाकर रखे गए हथियारों का जखीरा मिला। - डॉक्टर के घर हथियार बनाने से संबंधित तीन किताबें और ऑनलाइन डाटा मिले हैं। - उसने हथियार बनाने, बारूद भरने व अन्य सभी मशीनें भी ऑनलाइन खरीदी थीं। पार्ट्स विदेश से मंगाए।