सेना ने कहा, पाक को भुगतना होगा अंजाम, जगह और वक्त तय करेंगे हम

नई दिल्ली ( 3 मई ): सेना के दो जवानों के साथ बर्बरता पर वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ सरत चंद ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान को दो भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत करने का अंजाम भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि इस बर्बर कृत्य का जवाब सही समय और सही वक्त पर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो भारतीय सैनिकों की हत्या और उनके सिर काटने की कायराना हरकत पाकिस्तानी सेना की हताशा को दिखाता है।


सरत चंद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'मैं यह नहीं बताना चाहता कि हम क्या करेंगे। इसके बजाय हम अपनी पसंद की जगह और पसंद के समय पर अपने ऐक्शन पर फोकस करेंगे।' वह पाकिस्तान की वहशियाना कार्रवाई के संभावित बदले से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे। चंद ने कहा, 'उन्होंने (पाकिस्तानी सेना ने) कहा है कि यह उनका काम नहीं है। तब इसे किसने किया? उनके लोग हमारे क्षेत्र में आए और इसे अंजाम दिया। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी और इसके नतीजों को भुगतना होगा।'


इससे पहले, मंगलवार को ही भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना से बात की और दो सैनिकों के सिर कलम करने को 'नृशंस और अमानवीय कृत्य' बताया। भारत के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिटरी ऑपरेशंस (DGMO) लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. भट्ट ने अपने पाकिस्तान समकक्ष से बात की और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को दो सैनिकों की हत्या और उनके सिर काटे जाने पर चिंता जताई। साथ ही उन्होंने LoC के पास BAT ट्रेनिंग कैम्प चलाए जाने पर भी आपत्ति जाहिर की। भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर कहा, 'यह नृशंस और अमानवीय हरकत सभ्यता के किसी भी मानक से परे है और इसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।