आधी रात के बाद रिहा हुआ आतंकी हाफिज सईद, फिर अलापा कश्मीर की आजादी का राग

फिर से गिरफ्तार होगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद!

नई दिल्ली (24 नवंबर): मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार देर रात रिहा कर दिया है। आजाद होने के तुरंत बाद ही हाफिज सईद ने ट्विटर हैंडल @jamatudDawaPak के जरिए एक वीडियो शेयर कर भारत को कश्मीर मुद्दे पर धमकी दी है। उसने कहा है कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत से पीछे नहीं हटेगा बल्कि वह उसका डटकर सामना करेगा।

उसने यह भी कहा कि वह पाक के लोगों को एकजुट करके कश्मीरियों को आजादी दिलाने में हरसंभव मदद करेगा। मालूम हो कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका द्वारा हाफिज सईद को आतंकी घोषित किया जा चुका है। इसके साथ ही जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-ताइबा के प्रमुख सईद पर अमेरिकी सरकार ने एक करोड़ डॉलर (65 करोड़ रुपये) का ईनाम घोषित कर रखा है। पाकिस्तान सरकार ने उसे इस साल जनवरी में नजरबंद किया गया था, लेकिन बुधवार को अदालत ने उसे नजरबंदी से रिहा करने का आदेश दिया।  

रिहाई पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका द्वारा आतंकी घोषित किए जा चुके सईद की रिहाई से यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद का जहर फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कतई गंभीर नहीं है। प्रवक्ता ने इस बात से इनकार किया है कि अमेरिका का डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद के खिलाफ नरम नीति अपना रहा है।