WC19: जीतकर भी हार गया पाकिस्तान, वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (5 जून): वर्ल्ड कप के 43वें मैच में लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की बांग्लादेश पर वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली जीत है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नामों का फैसला हो गया है। पाकिस्तान टीम को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना पड़ा है और न्यू जीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली चौथी टीम बन गई है। 1992 की वर्ल्ड चैंपियन टीम पाकिस्तान औपचारिक तौर पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गई है। इसी के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। 

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 315 रन बनाए। इमाम उल हक ने 100 और बाबर आजम ने 96 रन की पारी खेली। इमाद वसीम ने 26 गेंद पर 73 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 5 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 44.1 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने छह विकेट  लिए।

बता दें कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश की टीम को 8 रन पर ऑलआउट करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पाक टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।  वहीं, बांग्लादेश की टीम ने 26 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। सौम्य सरकार (22) को मोहम्मद आमिर ने चलता किया। 48 रन के स्कोर पर तमीम इकबाल (8) भी अपना विकेट गंवा बैठे। तीसरे विकेट के रूप मुश्फीकुर रहीम (14) आउट हुए। शाकिब और लिटन के दौरान एक बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी, लेकिन शाहीन आफरीदी ने लिटन दास (32) को आउट कर साझेदारी तोड़ दी।

पाकिस्तान सेमीफाइनल में तभी जा सकता है, तब वह 400 का स्कोर खड़ा करे और फिर बांग्लादेश को 84 रनों पर आउट कर दे। समीकरण यह है कि पाकिस्तान को यह मैच 316 रनों से हर हाल में जीतना होगा। यह जीत का वह अंतर है, जो अब तक वनडे इतिहास में अब तक किसी भी टीम ने हासिल नहीं किया है।