सैमसंग गैलेक्सी S8 खरीदने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर...!

नई दिल्ली (23 मई): सैमसंग ने हाल में ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस लॉन्च किया था लेकिन मार्केट में आने के बाद लोगों को इस स्मार्टफ़ोन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा लोगों को जिस समस्या का सामना करना पड़ रहा है वो है रेड टिंट जिसमें स्क्रीन के किनारे पर लाल रंग दिखाई देता है। कंपनी ने फ़ोन के लिए सॉफ्टवेर अपडेट के लिए कहा है, हो सकता है नई अपडेट में इन समस्या का समाधान हो जाये। पर चलिए हम आपको एस8और एस8 प्लस में आने वाले बग्स के बारे विस्तार से बताते हैं

रेड टिंट गैलेक्सी एस8 फ़ोन में सबसे कॉमन बग नजर आया है। इस के कारण स्क्रीन के किनारे पर लाल रंग दिखाई देता है। इस समस्या को कई यूज़र्स ने  नोटिस किया है और सैमसंग को तलब किया है। मामले को संज्ञान में लेते हुए कंपनी ने अपडेट निकालने की बात कही है। फिंगरप्रिंट सेंसर और पासवर्ड लॉक के साथ साथ सैमसंग ने इन फ़ोन्स  में आइरिस लॉक और फेस डिटेक्शन लॉक जैसे सेक्युरिटी फीचर भी दिए है। लेकिन फेस लॉक को लेकर लोगों कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक विडियो में दिखाया गया है कि सेल्फी के जरिये फेस लॉक को खोला जा सकता है यानी अगर आपको लॉक खोलना है तो जिस व्यक्ति का फेस फ़ोन डिडेक्ट करता है उसकी सेल्फी को अगर आप दिखाते है तब भी फ़ोन अनलॉक हो जाता है।

सैमसंग ने एस8 डिवाइस में अपना वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी का सपोर्ट दिया है। इसे लेकर यूज़र्स को यह समस्या का सामना करना पड़ रहा है कि बिक्सबी वायस असिस्टेंट केवल सैमसंग के नेटिव पर ही काम कर रहा है और  थर्ड पार्टी एप (प्ले स्टोर से इंसटाल्ड एप) के लिए बिक्सबी काम नहीं कर रहा है।

गैलेक्सी स्मार्टफोन में यूजर्स ने एक और परेशानी को लेकर कंपनी की साईट पर रिपोर्ट किया है। कुछ अमेरिकी यूज़र्स ने फ़ोन के खुद-ब-खुद रिस्टार्ट होने की बात कंपनी की साईट पर कही है हालाँकि इस बग को लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई स्टेटमेंट नही आया है।