सीने के बाहर धड़कता है इस बच्ची का दिल

 

नई दिल्ली(21 सितंबर): दुनिया में कई ऐसी चीजे होतीं हैं जो आपको चौंका देती हैं। ऐसी ही एक लड़की है रूस की रहने वाली 8 साल की विर्सविया बोरन। यह लड़की फिलहाल अमेरिका में है और अपना इलाज करवा रही है।

- दरअसल यह लड़की अपनी दिल सीने के बाहर लेकर पैदा हुई है। विर्साविया एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है जिसमें दिल शरीर के बाहर रह जाता है। इस बीमारी को थोरेको एब्डॉमिनल सिंड्रोम कहा जाता है। इस बीमारी लाखों में से किसी एक को होती है। हाल ही में उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में आए और अब तेजी से वायरल हो रहे हैं।

- वीडियो में साफ नजर आता है कि उसका दिल चमड़ी की एक छोटी सी परत से ढका हुआ है। इसके अलावा उसके सीने की हड्डियों का कुछ हिस्सा भी नहीं है। बच्ची की यह वीडियो सोमवार को ही सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में देका जा सकता है कि जब वो हंसती है तो उसका दिल बाहर आने को करता है।

- बच्ची की मां ने 2015 में अपनी बेटी के इलाज के लिए एक कैंपेन शुरू किया था और अब तक इसे 71,000 डॉलर्स की मदद मिल चुकी है। बच्ची की मां डारी बोरन फिलहाल फ्लोरिडा में है ताकि अपनी बच्ची का इलाज करवा सके।

- उनके अनुसार जब उनकी बेटी हुई थी तो डॉक्टरों ने कुछ बहुत बुरे के लिए तैयार रहने की बात कही थी लेकिन वक्त के साथ स्थिति सुधरी है। वहीं 8 साल की मासूम बच्ची विर्साविया को आम बच्चों की ही तरह खेलना, डांस करना और मस्ती करना पसंद है। उसे दौड़ना भी अच्छा लगता है लेकिन उसे ऐसा करने से मना किया गया है।