WATCH: इस 'दादी' को देखकर भावुक हो जाएंगे आप, उमड़ पड़ेगा प्यार

नई दिल्ली (20 मई): अक्सर लोग शिकायत करते हैं, कि जिंदगी की दौड़धूप में नई पीढ़ी और परिवार के बड़े बुजुर्गों के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं। भले ही बुजुर्गों की भूमिका एक परिवार के लिए रीढ़ की हड्डी की तरह हो, फिर भी एक-एक दिन बीतने के साथ जैसे उनके चेहरों की झुर्रियां बढ़ती जाती हैं, वैसे वैसे कहीं ना कहीं ये दूरियां भी बढ़ती जा रहीं हैं।

बुजुर्गों और बच्चों में काफी समानताएं होती हैं। आपने गौर किया होगा कि दोनों ही बड़े ही साफ दिल और मासूम होते हैं। बच्चों और दादा-दादी के बीच का प्यार का रिश्ता कितना अहम होता है, इसे बताने की भी कोई जरूरत नहीं। परिवार की जरूरत और अहमियत समझने वाला हर इंसान इसे समझता है। फिर भी परिवार में रहते हुए भी बुजुर्ग क्यों पीछे छूटते जा रहे हैं? परिवार में रहते हुए उनका अकेलापन और उनके रहते हुए घर का खालीपन दोनों के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है?

जबाब तलाशेंगे तो पाएंगे, कहीं ना कहीं, हम खुद जिम्मेदार हैं। जो हमने परिवार के बुजुर्गों को वक्त देना और उनकी जरुरतों पर ध्यान देना बंद कर दिया है।

परिवार की इन्हीं बारीक कड़ियों को हाल ही में आया एक वीडियो बखूबी समझाता है। 15 मई को 'इंटरनेशनल डे ऑफ फैमिलीज़' के तौर पर मनाया गया। इस खास मौके के लिए यंग डायरेक्टर साना अहमद ने 'दादी' नाम यह वीडियो बनाया। जिसे 'हेल्पएज इंडिया' की तरफ से जारी किया गया है।

इस वीडियो में एक साधारण से परिवार की छोटी सी कहानी दिखाई गई है। जिसके केंद्र में एक दादी का पात्र है। इस वीडियो की 'दादी' को देखकर आप जरूर भावुक हो जाएंगे।

देखें वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=Z8-bAFTXoTI[/embed]