WATCH: बकरी के चक्कर में फंसा तेंदुआ

नई दिल्ली (11 दिसंबर): दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पिछले कई दिनों से आतंक का दूसरा नाम बन चुका एक तेंदुआ आखिरकार पकड़ लिया गया। इस तेंदुए को पकड़ने के लिए बकरी की मदद ली गई। तेंदुए ने दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पिछले 25 दिनों से आतंक मचा रखा था। इसके आतंक से इलाके के लोगों की ज़िंदगी जहन्नुम बन गई थी। हर कोई अपने घर से निकलने से डरता था।

आपको बता दें कि दिल्ली के बुराड़ी इलाके में यमुना किनारे यमुना बायो डायवर्सिटी पार्क में करीब पच्चीस दिन पहले ही ये तेंदुआ आया था। तेंदुए को यहां तक लाने में 14 साल का वक्त लगा था। तेंदुआ आया तो पूरा सरकारी अमला बेहद खुश था। यमुना बायो डायवर्सिटी पार्क के इंचार्ज जीव वैज्ञानिक डॉ फैयाज ख़ुदसर ने इसे दिल्ली के लिए शुभ संकेत माना था और दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी पार्क की टीम को बधाई दी थी।

पर इसी बीच दिल्ली सरकार को डर था कि कही तेदुआं गांवों में न घुस जाए, क्योंकि पार्क कई गांवों से सटा हुआ है और कोई दीवार या बाड़ नहीं है। इसलिए दिल्ली सरकार ने इसे पकड़ने के लिए पिछले 5 दिनों से कई पिंजरे लगाए थे। बीती रात ये तेंदुआ पिंजरे में फंस गया। अच्छी बात ये रही कि इस तेंदुए ने पिछले पच्चीस दिन में इंसानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था और पास में ही सैकड़ों किसान काम करते थे।

वीडियो:

[embed][/embed]