क्या अकरम भी करते थे सट्टेबाज़ी, PCB अधिकारी ने कहा, फिर खोली जा सकती है फाइलें

इस्लामाबाद(10 मार्च): पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जांच समिति के अध्यक्ष शकील शेख़ ने पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि एशिया कप में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन में अगर किसी रुप में वसीम अकरम का हाथ साबित होता है तो उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार शेख़ कुछ दिन पहले कराची में एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में वसीम अकरम के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने 2000 में मैच फ़िक्सिंग पर जस्टिस मलिक क़य्यूम की रिपोर्ट का ज़िक्र करते हुए कहा कि ये वसीम ही थे जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट में सट्टेबाज़ी की गंदगी फ़ैलाई है। उन्होंने कहा कि अकरन अपने समय में क्या करते रहे हैं ये सब जानते हैं और सट्टेबाज़ी में उनकी मिलिभगत के बारे में पुरानी फ़ाइलें कभी भी फिर खोली जा सकती हैं।

उन्होंने कहा कि वसीम जांच समिति बनाने के ख़िलाफ़ थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं वो न फंस जाएं। वसीम अकरम ने प्रेस कॉंफ़्रेंस में शेख़ को जांच समिति का अध्यक्ष नियुक्त करने और जांच समिति बनाने के औचित्य पर सवाल उठाया था। इस पर शेख ने कहा कि वसीम अकरम को दूसरों की आलोचना करने के पहले अपने करिअर और उन प लगे आरोपों को देखना चाहिये।

वसीम अकरम टेस्ट में सबसे ज़्यादा विकेट (414) लेने वाले पाकिस्तानी बॉलर हैं।