अकरम ने जमकर की तेंदुलकर की तारीफ, दिया ये बयान

नई दिल्ली(13 नवंबर): पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को 'खेल का असली हीरो' बताया है। 1992 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य वसीम अकरम शारजाह में आयोजित बुक फेयर में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने तेंडुलकर की जमकर तारीफ की।  

- उन्होंने मास्टर ब्लास्टर की तारीफ करते हुए कहा, 'एक महान इंसान, एक सच्चा खिलाड़ी, जिसका इतने लंबे करियर होने के बावजूद कोई विवाद नहीं जुड़ा। चाहे वह खेल के मैदान पर हो या मैदान से बाहर वह हमेशा क्रिकेट को ही जीते रहे। सचिन के रूप में दुनिया ने सबसे महान क्रिकेटर को देखा है।'  

- अकरम सचिन तेंडुलकर की जमकर प्रशंसा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने यह भी बताया कि उनके पूरे क्रिकेट करियर में सुनील गावसकर का विकेट मिलना सबसे बहुमूल्य पल था। इससे पहले वसीम अकरम जब 2015 में यहां आए थे, तो उन्होंने तब भी सचिन तेंडुलकर के टेलंट की तारीफ की थी। 

- अकरम ने कहा, 'जब मैंने तेंडुलकर को पहली बार देखा था, तो मेरी मुझे तब ही महसूस हो गया था कि इस लड़के में कुछ खास है। जब उसने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया तो मैं उसकी तकनीक और उसके खेलने के तरीके को देखकर हैरान था, उसकी ठोड़ी पर गेंद लगने के बाद उसने जो जुझारूपन दिखाया, उससे मैं हैरान रह गया।' उसकी प्रतिभा के अलावा, मैंने हमने वह दौर भी देखा, जब वह अपने मनचाहे शॉट्स खेलते रहे। इसके बाद उन्होंने मुझे सही साबित कर दिया। इंटरनैशनल क्रिकेट में 100 शतक ठोककर वह दुनिया के महान बल्लेबाज में शुमार हुए।