अमेरिका में फिर हुई इमरान खान की फजीहत, देखिए VIDEO

Imran Khanन्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जुलाई): कंगाल अर्थव्यवस्था और आतंकवादियों को संरक्षण देने के दाग के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं।  इमरान खान का प्रधानमंत्री बनने के बाद ये पहला पहला अमेरिका दौरे हैं। लेकिन यहां उन्हें भारी बेइज्जती की सामना करना पड़ रहा है। एयर पोर्ट से लेकर लोगों को संबोधित करने तक में उनकी फजीहत हो रही है। कतर एयरवेज की फ्लाइट से जब इमरान खान एयरपोर्ट पहुंचे तो वहां उनके स्वागत के लिए कोई भी अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को खुद उनका स्वागत करना पड़ा। इतना ही नहीं उन्हें एयरपोर्ट से होटल तक बस में सफर करना पड़ा।

इमरान खान की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। इमरान खान को वॉशिंगटन डीसी के डाउनटाउन में एक स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते वक्त भारी विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही इमरान खान ने अपना भाषण शुरू किया वहां मौजूद लोगों ने पाकिस्तान और इमरान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। ये लोग बलोचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे अत्याचारों को लेकर गुस्से में थे और इमरान खान के कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इमरान खान अपनी पार्टी PTI के कुछ समर्थकों और पाकिस्तानी मूल के नागरिकों को संबोधित कर रहे हैं वहीं सामने लोग उनका विरोध कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इमरान खान के अमेरिकी दौरे को लेकर कई पाकिस्तानी धार्मिक संगठन, बलोच और मोहाजिर समेत सिंधी समुदाय के लोग भी विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। मुत्तहिदा क़ौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और अन्य अल्पसंख्यक समूहों के प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान की अमेरिकी यात्रा के दौरान वाशिंगटन डीसी में विरोध प्रदर्शन किया। ये सभी लोग हाथों में झंडे, बैनर और तख्तियां लेकर इमरान के दौरे का विरोध कर रहे हैं। एमक्यूएम पाकिस्तान का एक सेक्युलर राजनीतिक दल है जो सिंध प्रांत में दूसरा सबसे बड़ा दल है। पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में चौथी सबसे बड़ी पार्टी है।Imran Khanवहीं अपने भाषण में इमरान खान ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किसी भी तरह की सुविधा नहीं दी जाएगी। उन्हें एक अपराधी की तरह ही वहां रहना होगा। नवाज को जेल में घर का खाना, एयर कंडीशनर और अन्य सुविधाएं दिए जाने की खबरों पर इमरान ने कहा कि नवाज जेल में घर का खाना चाहते हैं। इमरान ने कहा, वो एयर कंडीशनर में रहना चाहते हैं। लेकिन हमारे मुल्क में आधी आबादी के पास टीवी या एयर कंडीशनर जैसी सुविधाएं नहीं हैं। अगर यह सब उन्हें दे दिया गया तो यह किस तरह की सजा होगी? पाकिस्तान लौटकर मैं इस बात की जांच करूंगा कि नवाज को किसी तरह की कोई सुविधाएं न मिलें। मैं जानता हूं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता और नवाज की बेटी मरियम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगी। मैं उनसे यही कहना चाहता हूं कि देश से लूटा गया पैसा लौटाएं। बस यही एक तरीका है।