वार्नर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिससे कोहली और रैना भी हैं कोसो दूर

नई दिल्ली (28 मई): गुजराज के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में डेविड वार्नर ने धमाकेदार पारी खेल कर अपनी टीम के फाइनल का टिकट पक्का कर दिया। उन्होंने इस मैच में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 93 रन की मैच विंनिंग पारी खेली। इसी के साथ ही वार्नर ने ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो आज तक कोहली और सुरेश रैना भी नहीं बना पाए।

सबसे बड़े रन चेजर वार्नर ने अपनी 93 की पारी के साथ ही आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले साल 2014 में कोलकाता के ओपनर उधप्पा ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 457 रन बनाए थे। रनों का पीछा करते हुए कोहली ने केवल 251 रन बनाए हैं।

सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच वार्नर को कल के मैच के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। इसी के साथ वे सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनकी झोली में सबसे ज्यादा 14 मैन ऑफ द मैच का खिताब है। वहीं रैना और रोहित शर्मा ने 13-13 बार यह खिताब जीता है।

इस सीजन में वार्नर ने अपनी टीम के टोटल का 35% रन अकेले बनाए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में वे 779 रनों के साथ कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं। कोहली ने 919 बनाए हैं।