वीडियो: ड्रेसिंग रूम में भिड़े वॉर्नर और डी कॉक, टीम ने मुश्किल से कराया शांत

नई दिल्ली (05 मार्च): अफ्रीकी दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के कगार पर है, लेकिन डरबन टेस्ट के चौथे दिन की घटना का एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें क्रिकेट की ये जंग मैदान से ज्यादा बाहर घातक होती नज़र आ रही है।चौथे दिन चाय के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी जिस वक्त ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे। तब ही ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक आपस में भिड़ गए।

इस वीडियो में दिख रहा है कि वापस अपने ड्रेसिंग रूम में लौटते वक्त डेविड वॉर्नर बेहद गुस्से में डी कॉक पर भड़कते हुए जा रहे हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हालांकि वॉर्नर को समझाकर आगे जाने के लिए कह रहे हैं। इस दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ी भी साथ में हैं जो इस मामले को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि पहले उस्मान ख्वाजा फिर टिम पेन और आखिर में कप्तान स्मिथ वॉर्नर को आगे ले जा रहे हैं।

लेकिन वॉर्नर इतने ज्यादा गुस्से में हैं कि वो वापस आ-आकर डी कॉक से कुछ कह रहे हैं। इस घटना को बढ़ता देख खुद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डूप्लेसी भी बीच में आ गए। हालांकि इस वीडियो में डी कॉक शांत नज़र आ रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 417 रनों का लक्ष्य दिया है, चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 293 रनों तक 9 विकेट गंवा दिए हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत तय है, लेकिन इस घटना के बाद वॉर्नर मुसीबत में फंस सकते हैं। ये पहला मौका नहीं है, जब वॉर्नर पर इस तरह के आरोप लगे हों, इससे पहले 2013 में उन पर जो रूट को मुक्का जड़ने का भी आरोप लगा था और उन्हें टीम से बाहर बैठाना पड़ा था।