पाक कोच वकार युनूस ने अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप

मुंबई(31 मार्च): वर्ल्ड टी 20 में पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच वकार युनूस ने पीसीबी को रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में वकार ने टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी पर एशिया कप और ट्वंटी 20 विश्वकप के दौरान अपने दायित्व के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया है। साथ ही शाहिद आफरीदी को एक लापरवाह कप्तान करार दिया है। 

पीसीबी को सौंपी अपनी छह पेज की रिपोर्ट में वकार ने आरोप लगाया कि कप्तान आफरीदी इन दोनों टूर्नामेंट में कप्तानी के प्रति और टीम के खराब प्रदर्शन के प्रति गंभीर नही थे। अफरीदी अभ्यास सत्र और टीम की बैठकों से भी गायब रहे थे। वकार और आफरीदी के बीच मतभेद पहली बार सामने नहीं आए है।

पहले भी हो चुका है दोनों में विवाद 

बता दें वकार 2011 में पहली बार कोच बने थे तब भी उनके और अफरीदी के बीच टकराव हुआ था जिसके चलते अफरीदी से कप्तानी छीनी गई थी। वकार के मुताबिक टीम के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हाफिज ने टीम प्रबंधन को अपनी घुटने की चोट के बारे में नहीं बताया, इस चोट के चलते उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैचों से बाहर बैठना पड़ा। 

वकार ने इसके साथ ही उमर अकमल और अहमद शहजाद की अनुशासनहीनता के बारे में भी शिकायत की है। वकार ने कहा टीम की चयन समिति उनकी सलाह नहीं लेती है। मैंने सलमान बट्ट को टीम में शामिल करने का अनुरोध किया था, लेकिन मुख्य चयनकर्ता हारून राशीद ने बगैर उनसे चर्चा किए खुर्रम मंजूर को टीम में शामिल कर लिया।