Blog single photo

अगर JIO में Port कराना है मोबाइल नंबर,ये स्टेप करें फॉलो

अगर आप भी फोन के खराब नेटवर्क की वजह से परेशान हैं तो आप अपने नंबर को आसानी से दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करवा सकते हैं। प्रीपेड यूज़र हों या पोस्टपेड, ज़्यादातर लोग स्लो इंटरनेट की वजह से अपना कनेक्शन बदल देते हैं।

                                                                                                             Photo : Google

                                         

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 फरवरी): अगर आप भी फोन के खराब नेटवर्क की वजह से परेशान हैं तो आप अपने नंबर को आसानी से दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करवा सकते हैं। प्रीपेड यूज़र हों या पोस्टपेड, ज़्यादातर लोग स्लो इंटरनेट की वजह से अपना कनेक्शन बदल देते हैं। इसके अलावा कई बार नंबर पोर्ट कराने की वजह मंहगा बिल और महंगा प्लान भी होता है।

ऐसे में अगर आप भी अपने अपने ऑपरेटर के कनेक्शन से परेशान हैं और अपना नंबर रिलायंस जियो में पोर्ट कराना चाहते हैं तो इसके लिए बस आपको छोटा सा स्टेप फॉलो करना होगा।

आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप भी JIO में पोर्ट करा सकते हैं अपना मोबाइल नंबर...

इसके लिए सबसे पहले Text Message ओपेन करें। इसमें New Message पर टैप करें। इसके बाद मैसेज बॉक्स में टाइप करें, ‘PORT <10 digit mobile number>’ और मैसेज को 1900 पर सेंड कर दें। (ध्यान रहे इस PORT लिखने के साथ अपना 10 अंक का वही नंबर डालें, जिसे आपको जियो में पोर्ट कराना है)

ध्यान रहे कि जब भी UPC लेकर स्टोर पर जाएं, साथ में अपना Address Proof (POF)/Proof of Identity (POI) डॉक्यूमेंट्स लेकर ले जाना ना भूलें। इसके अलावा जियो कनेक्शन डिजिटल KYC प्रोसेस के लिए आधार कार्ड साथ ले जाएं।

Tags :

NEXT STORY
Top