"शपथ ग्रहण के बाद PDP विधायकों से 'भारत माता की जय' सुनने का इंतजार''

नई दिल्ली (3 अप्रैल):  देश में 'भारत माता की जय' नारे को लेकर चल रहा विवाद जैसे थमने का नाम ही नहीं ले रहा। अब इसमें जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी एक टिप्पणी की है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी-पीडीपी गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का इंतजार है कि सोमवार को प्रदेश में सरकार गठन के बाद की पीडीपी के विधायक 'भारत माता की जय' का नारा लगाएंगे या नहीं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणड़वीस के विवादित बयान के बाद नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, "उम्मीद करता हूं की कल (सोमवार) को शपथग्रहण समारोह के तुरंत बाद भाजपा-पीडीपी के सदस्य यह नारा लगाते हैं या नहीं।" गौरतलब है, कि जनवरी में जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की मौत के करीब दो महीने बाद यह गठबंधन फिर से जीवित हुआ है।

बता दें, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस ने रविवार को इस विवाद में कूदते हुए कहा कि जिन लोगों को भारत माता की जय का नारा लगाने में दिक्कत है, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यह बयान नागपुर में आयोजित एक रैली में दिया।