आई लव यू कहने से पहले लें 'पांच महीने का समय’

नई दिल्ली(23 जनवरी): नए रिलेशन को लेकर किसो उत्साह नहीं होता है। उस्ताह के साथ मन में डर भी होता है जो रिलेशन को जांचना चाहता है, परखना चाहता है ताकि आने वाले समय में ‘बनने वाले नए रिश्ते’ को लेकर कोई संदेह न रहें। इन संदेहों को ध्यान में रखते हुए डेटिंग साइट मैच.कॉम ने एक सर्वे किया।

इस सर्वे में नई रिलेशनशिप की शुरुआत से पहले मन में आने वाले सवालों और उनके जवाबों को तलाशने का रास्ता खोजा गया। डेटिंग साइट मैच.कॉम ने ब्रिटेन के 2000 पुरुष और महिलाओं से बातचीत के आधार पर ऐसे सवालों के निष्कर्ष निकाले हैं। जिसके अनुसार, अपने पार्टनर को ‘आई लव यू’ कहने में पांच महीने का वक्त लेना चाहिए।

सर्वे में 31% लोगों का कहना था कि वे रिलेशनशिप के तत्काल बाद डेट करना पसंद करेंगे, 34% का कहना था वे एक दूसरे का हाथ पकड़ने में ही 1-2 सप्ताह का समय लेंगे। 27% लोगों का कहना है कि वे अपने पार्टनर के साथ सोने के लिए एक-दो सप्ताह का इंतजार करेंगे, 23% का कहना था कि इसमें महीना भर का समय लग सकता है।

खास बात यह है कि 60% लोगों ने माना कि वे अपने पार्टनर को अपना बेस्ट फ्रेंड कहने में छह महीने का समय लेंगे। अध्ययन के अनुसार, ब्रिटिश नागरिक इसके लिए पांच महीने की अवधि को परफेक्ट मानते है और 157 दिन बाद सोशल मीडिया में अपनी रिलेशनशिप को अपडेट करते हैं।

अध्ययन में छह महीने की अवधि को रिलेशनशिप में आदर्श माना है क्योंकि इस दौरान दोनों के एक-दूसरे की खामी निकाल चुके हैं, बहस भी हो चुकी होती है और वे परिजनों से अपने पार्टनर से परिचय करा चुके होते हैं।