IND-WI तीसरा टेस्टः इंडीज की सतर्क शुरुआत, भारत 353 ऑल आउट

नई दिल्ली (11 अगस्त): भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज की टीम ने पहली इनिंग में चाय काल के बाद बिना विकेट खोए 56 रन बना लिए हैं। क्रेग ब्रेथवेट  और लियोन जॉनसन क्रीज पर हैं। इससे पहले भारत की पहली इनिंग 353 रन पर सिमट गई। भारत ने आज मैच के दूसरे दिन कल के स्कोर 234 रन पर 5 विकेट से आगे खेलना शुरू किया। अश्विन और साहा ने दूसरे दिन भी शानदार तरीके से खेल को आगे बढ़ाया।

भारत ने अपने 250 रन 96.2 ओवर में पूरे किए। अश्विन और साहा ने मिलकर ड्रिंक्स तक टीम का स्कोर 255 रन तक पहुंचा दिया। लंच तक भारत का स्कोर 5 विकेट पर 316 रन था।ल लंच के कुछ देर बाद भारत की पहली पारी 353 रन पर सिमट गई। भारत ने अपने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 14 रन जोड़कर गंवा दिए। भारत की ओर से पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन (118) और रिद्धिमान साहा (104) ने शानदार सेन्चुरी लगाई। भारत की ओर से आर. अश्विन और रिद्धिमान साहा ने छठे विकेट के लिए 213 रन की पार्टनरशिप की। इस मैच में ये भारत के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही और इसी की बदौलत भारत का स्कोर 353 रन तक पहुंच पाया।

इसके अलावा अश्विन और साहा की ये पार्टनरशिप विदेशी धरती पर छठे विकेट के लिए भारत की ओर से दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है। इस विकेट के लिए सबसे ज्यादा पार्टनरशिप का रिकॉर्ड (222 रन) अजहरुद्दीन और तेंडुंलकर के नाम है। जो उन्होंने जनवरी 1997 में केपटाउन में अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। साथ ही भारत की टेस्ट हिस्ट्री में ये पहला मौका भी है जब एक ही इनिंग में 6वें और 7वें नंबर के बैट्समैन ने सेन्चुरी लगाई है।