जिनेवा ऑटो शो में फॉक्सवेगन दिखाएगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

फॉक्सवेगन, कॉम्पैक्ट एसयूवी टिग्वॉन का प्रोडक्शन नहीं करेगी। इसका प्रोडक्शन रद्द कर दिया गया है। टिग्वॉन को कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2014 में दिखाया था। इसका वर्ल्ड प्रीमियर साल 2012 के साओ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो में हुआ था। इसकी जगह कंपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लाने जा रही है। मार्च के पहले हफ्ते में होने वाले जिनेवा ऑटो शो-2016 में इस कार से पर्दा हटेगा। इसे टी-क्रॉस नाम दिया गया है।

टी-क्रॉस की बात करें तो यह टी-रॉक एसयूवी से प्रेरित है। इसे फॉक्सवेगन ने जिनेवा मोटर शो-2014 में पेश किया था। टी-रॉक को गोल्फ मॉडल पर तैयार किया गया है। टी-क्रॉस को पोलो हैचबैक के मॉडल पर तैयार किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि टी-रॉक का प्रोडक्शन अगले साल से और टी-क्रॉस का प्रोडक्शन 2018 से शुरू होगा। टी-रॉक 4.2मीटर लंबी होगी, वहीं टी-क्रॉस चार मीटर लंबाई के दायरे के अंदर रहेगी।

टी-क्रॉस के भारत आने के बारे में बात करें तो पूरी उम्मीद है कि फॉक्सवेगन इसे भारतीय बाजार में उतारेगी। भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में काफी मांग देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में यह कार डेब्यू कर सकती है। भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला फोर्ड की ईकोस्पोर्ट, महिन्द्रा टीयूवी-300, मारूति की विटारा ब्रेज़ा और टाटा की नेक्सन से होगा। 

कार देखो :  जिनेवा ऑटो शो में फॉक्सवेगन दिखाएगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी