वोल्वो की वी-90 क्रॉस कंट्री से उठा पर्दा, भारत में अगले साल आने की उम्मीद

वोल्वो ने वी-90 क्रॉस कंट्री से पर्दा उठा दिया है। वी-90 क्रॉस कंट्री वैसे तो स्टेशन वैगन सेगमेंट में गिनी जाएगी लेकिन इसकी परफॉर्मेंस लग्ज़री एसयूवी जैसी होगी। दिलचस्प बात ये है कि इसे अगले साल तक भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

वी-90 क्रॉस कंट्री में एस-60 क्रॉस कंट्री की तरह बॉडी के निचले हिस्से में ब्लैक कलर की प्लास्टिक क्लैडिंग और अगले-पिछले बंपर पर स्किड प्लेटें भी दी गई हैं। इसका डिजायन काफी शार्प है और बॉडी पर क्रीज़ लाइनें दी गई हैं। आगे की तरफ थॉर हैमर डिजायन वाले डे-टाइम रनिंग लैंप्स और वोल्वो की पारंपरिक ग्रिल दी गई है।

साइड में चौड़े टायर दिए गए हैं। हर तरह के रास्तों को यह लग्ज़री स्टेशन वैगन आराम से पार कर सके इसके लिए ग्राउंड क्लीयरेंस को भी 60 एमएम बढ़ाया गया है।  

 

कार का केबिन रेग्युलर वी-90 जैसा ही है। इसमें कंफर्ट फीचर्स के अलावा 9-इंच का सेंसस टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, हैड-अप डिस्प्ले, सेमी-ऑटोपायलट असिस्ट मोड जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

वी-90 क्रॉस कंट्री स्टोरेज़ के मामले में कहीं से निराश नहीं करेगी। एस्टेट मॉडल होने की वजह से इसमें पहले से अच्छा बूट स्पेस मिलेगा। इससे भी ज्यादा स्टोरेज़ चाहिये हो तो पिछली सीटें फोल्ड कर स्पेस और बढ़ाया जा सकता है।

इंजन की बात करें तो इस में एक्ससी-90 वाले डी-5 डीज़ल और टी-6 पेट्रोल इंजन के साथ ही वी-90 का एंट्री लेवल डी-4 डीज़ल इंजन मिलेगा। यह सभी इंजन ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे।

कारदेखो

वोल्वो की वी-90 क्रॉस कंट्री से उठा पर्दा, भारत में अगले साल आने की उम्मीद