फॉक्सवेगन वेंटो में जुड़ा नया वेरिएंट ‘हाइलाइन प्लस’, कीमत 11.39 लाख रूपए से शुरू

फॉक्सवेगन ने वेंटो सेडान का नया वेरिएंट हाइलाइन प्लस लॉन्च किया है। इसकी कीमत 11.39 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) से शुरू होगी। यह वेंटो सेडान का टॉप वेरिएंट है, यह वेंटो हाइलाइन के ऊपर पोजिशन होगी। इस में मैनुअल के अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा।

हाइलाइन प्लस वेरिएंट में पुराने फीचर के अलावा कुछ नए फीचर भी जोड़े गए हैं। इस में फुल-एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा स्टैंडर्ड दिया गया है। इसमें नए 16 इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे। कीमत के मामले में यह टॉप वेरिएंट हाइलाइन से करीब 80,000 रूपए महंगी है।

इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह भी दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वर्जन में 1.6 लीटर का 4-सिलेंडर एमपीआई और 1.2 लीटर का 4-सिलेंडर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है, डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है। डीज़ल इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में केवल डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ही मिलेगा, जबकि 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

कीमत

वेरिएंटट्रांसमिशनकीमत
हाइलाइन प्लस 1.6 पेट्रोलमैनुअल11.39 लाख रूपए
हाइलाइन प्लस 1.2 टीएसआईऑटोमैटिक12.67 लाख रूपए
हाइलाइन प्लस 1.5 टीडीआईमैनुअल12.81 लाख रूपए
हाइलाइन प्लस 1.5 टीडीआईऑटोमैटिक14.09 लाख रूपए

डीलरशिप पर इस वेरिएंट की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, इसे 75,000 रूपए में बुक कराया जा सकता है। सी2 सेडान सेगमेंट में फॉक्सवेगन वेंटो का मुकाबला होंडा सिटी और मारूति सुज़ुकी सियाज़ से है। मारूति जल्द ही सियाज़ का और होंडा जल्द ही सिटी सेडान का फेसलिफ्ट अवतार लाने वाली है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि फेसलिफ्ट अवतार आने के बाद यह मुकाबला और भी कड़ा होने वाला है।

कारदेखो

फॉक्सवेगन वेंटो में जुड़ा नया वेरिएंट ‘हाइलाइन प्लस’, कीमत 11.39 लाख रूपए से शुरू