अब 199 में नहीं 179 में मिल रहा है अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा


नई दिल्ली (15 दिसंबर): रिलायंस के जियो को लॉन्च करने के साथ ही ग्राहकों की चांदी हो गई हैं। जियो को टक्कर देने के लिए दूसरी कंपनियां एक से बढ़कर एक ऑफर ला रही हैं, ऐसे में वोडाफोन ने भी एक शानदार प्‍लान पेश कर दिया है। इसके तहत कंपनी 179 रुपए में एक प्‍लान दिया है।

इसमें कंपनी ग्राहक को अनलिमिटेड कॉलिंग और मुफ्त रोमिंग कॉल दे रही है। इस पैक की वैधता 28 दिनों की है। अनलिमिटेड कॉल की यह सुविधा देश भर में सभी नेटवर्क पर कॉल करने पर मिल रही है। वैसे कंपनी यह ऑफर सिर्फ बिहार व झारखंड सर्किल के ग्राहकों के लिए लेकर आई है।

हालांकि इस पैक में कई छिपी हुई बातें भी हैं। यहां आपको यहां अनलिमिटेड डेटा तो मिल रहा, लेकिन आपको स्‍पीड सिर्फ 2जी की ही मिलेगी। यानि कि यदि आप 3जी या फिर 4जी स्‍पीड की उम्‍मीद लगाए हैं तो आपको निराशा होगी। इसके अलावा यहां अनलिमिटेड कॉलिंग की सीमा पर भी शर्त लगाई गई है।

इस पैक में यूजर को हर रोज 250 मुफ्त मिनट मिलेंगे, वहीं हर सप्ताह इसकी अधिकतम सीमा 1,000 मिनट की दी गई है। यदि आप इस लिमिट से ज्‍यादा कॉल करते हैं तो आपको 30 पैसा प्रति मिनट का शुल्क देना होगा। कंपनी के मुताबिक इस पैक की वैधता 28 दिन की है, लेकिन आप इसके तहत 300 अलग-अलग नंबरों पर ही कॉल कर सकते हैं। इस सीमा के बाद भी आपको 30 पैसा प्रति मिनट का शुल्क लगेगा।