जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लाया ये नया प्लान

नई दिल्ली ( 3 मार्च ): रिलायंस जियो के प्राइम प्लान को कड़ी टक्कर देने के लिए अब वोडाफोन ने वैसा ही एक प्लान पेश किया है। खबरों के मुताबिक इस ऑफर की शुरुआत 346 रुपये से है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी और इसमें 28GB 3G/4G डेटा मिलेगा।

कुछ फोडाफोन उपभोक्ताओं ने दावा किया है कि उन्हें 346 रुपये के पहले रिचार्ज पर डबल डेटा मिल रहा है जिसकी वैलिडिटी 56 दिन की है। यानी रिपोर्ट सच निकली तो 346 रुपये में आपको 56GB डेटा मिल सकता है। इस डेटा में से हर दिन 1GB डेटा यूज कर सकते हैं। कॉलिंग के लिए हर दिन 300 मिनट दिए जा रहे हैं।

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस नए प्लान की टेस्टिंग 15 मार्च 2017 तक कर सकता है और जो यूजर्स 15 मार्च से पहले रीजार्ज कराएंगे उन्हें एक्स्ट्रा 28 दिन की वैलिडिटी मिल सकती है। इसके लिए अलग से चार्ज नहीं लेगा। यह प्लान अलग अलग सर्कल में 342 से 346 रुपये तक का होगा। इसके अलावा यह भी रिपोर्ट आ रही है कि पहले रिचार्ज के बाद कस्टमर्स अगले 11 महीने तक इस प्लान को यूज करने के योग्य हो जाएगा। यानी जियो प्राइम की तरह ही हर महीने 346 रुपये रीचार्ज करके 28GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस ली जा सकती है।

रिलायंस जियो के प्राइम प्लान में 303 रुपये का पैक है जिसमें 28GB डेटा मिलेगा। हालांकि प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स को 303 रुपये देने होते हैं, लेकिन वोडाफोन के साथ ऐसा नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन के यूजर्स इसे बिना किसी सब्सक्रिप्शन शुल्क के ले सकते हैं। यानी हर महीन 346 रुपये देने होंगे।

फिलहाल यह ऑफर वोडाफोन के प्रीपेड यूजर्स को मिल रहा है और यह साफ नहीं है कि यह देश भर के सभी कस्टमर्स के लिए है या सिर्फ चुनिंदा यूजर्स के लिए हैं। बहरहाल इस प्लान को देखकर लगता है कि अब टेलीकॉम कंपनियां सही मायनों में जियो को टक्कर दे सकती हैं।

हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इस ऑफर पर आधिकारिक बयान नहीं आया है, इसलिए यह साफ नहीं है कि यह किन सर्कल के लिए है। कई बार कंपनियों ऐसे ऑफर लिमिटेड यूजर्स के लिए ही देती हैं।