पुतिन की पूर्व पत्नी ने की दूसरी शादी, 21 साल जुनियर से रचाया विवाह

नई दिल्ली(30 जनवरी): रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की पूर्व पत्नी ल्यूडमीला ने शादी कर ली है। ५८ साल की ल्यूडमीला ने अपने अधीन एक कंपनी के हेड से ही शादी की। 

जानकारी के मुताबिक शादी के बाद उन्होंने अपना सरनेम भी बदल लिया है। 30 सालों तक ल्यूडमीला पुतिना के नाम से जानी जाने के बाद अब रूस की पूर्व प्रथम महिला ल्यूडमीला ऑरेटनैया हो गई हैं। उन्होंने 37 साल के आटूर ऑरेटनैया से पिछले साल की शुरुआत में शादी कर ली थी। इसके लिए उन्होंने फरवरी में अपने नए सरनेम के साथ पासपोर्ट भी बनवाया था। 

रूसी मीडिया के मुताबिक ऑरेटनैया सेंटर फॉर डिवेलपमेंट ऑफ इंटरपर्सनल कम्युनिकेशन में काम करते हैं। यह रूसी भाषा और संस्कृति को बढ़ाने के लिए ल्यूडमीला का कई सालों से चल रहा प्रॉजेक्ट है। रूस की पूर्व प्रथम महिला की शादी के बारे में रूस के भ्रष्टाचार विरोधी अलेक्सी नैवलनी ने भी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि ल्यूडमीला ने पिछले साल अपनी संपत्ति को पुतिना से ऑरेटनैया के नाम पर ट्रांसफर करवाया था। 

नए और पुराने डॉक्युमेंट में ल्यूडमीला के जन्म की तारीख और जगह दोनों समान है। पुतिन और उनकी पहली पत्नी ने 2013 में कैमरे के सामने अपने तलाक की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि यह दोनों का फैसला था।