ये कंपनी ला रही है 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, देखें फीचर्स

नई दिल्ली ( 3 अगस्त ): स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए सुविधाओं से लैस फोन लाॅन्च कर रही हैं। अब ये कंपनी 5 कैमरों वाला स्मार्टफोन लेकर आ रही है। कुछ समय पहले ये खबर मिली थी कि Vivo दो नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिनका नाम  X20 और X20 Plus है। अब कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं जिनसे ये पता चलता है कि X20 का नाम Xplay 7 रखा गया है। इस स्मार्टफोन की कुछ जानकारियां भी सामने आई हैं। पता चला है कि इसमें 5 कैमरे होंगे 2 सामने और 3 पीछे। ये भी दावा किया जा रहा कि ये पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसके स्क्रीन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में सबसे फास्ट CPU, ज्यादा रैम, स्लिम बेजेल और सबसे ज्यादा रिजोल्यूशन वाला डिस्प्ले होगा। यानी बैक में तीन कैमरे होने में भी आश्चर्य करना व्यर्थ है अब तक लगभग जो भी स्मार्टफोन सामने आए उनके बैक में डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है, जिनसे बैकग्राउंड ब्लर करना, लो-लाइट फोटोग्राफी करना और ऑप्टिकल जूम पाने जैसे काम लिए जाते थे। लेकिन तीन कैमरे से क्या खास किया जाएगा ये देखना दिलचस्प होगा।

 

जो तस्वीरें लीक हुईं है वो स्मार्टफोन के प्रेजेंनटेशन के दौरान की बताई जा रही हैं। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम का अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट दिया जाएगा और कंपनी का ये भी दावा है कि फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए फिजिकल होम बटन की भी जरुरत नहीं होगी। 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Vivo XPlay 7 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6GB रैम दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स ये भी कहती हैं कि इस स्मार्टफोन का 8GB रैम वैरिएंट भी पेश किया जा सकता है। मुमकिन है कि स्मार्टफोन कि बाकी जानकारियां आने वाले दिनों में सामने आएं।