Vivo Z1 Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

phone

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली( 3 जुलाई): चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने भारत में Vivo Z1 Pro लॉन्च कर दिया है,  स्मार्टफोन का हाईलाईट इसमें दिया गया ट्रिपल रियर कैमरा और अडंर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा है। इसे कुछ कंपनियां पंचहोल डिस्प्ले भी कहती हैं, कंपनी ने इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 14,990 रुपये (4GB + 64GB) रखी है। वहीं, 6GB + 64GB वेरिएंट की कीमत 16,990 रुपये रखी गई है इसके अलावा टॉप वेरिएंट- 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 17,990 रुपये है, इस स्मार्टफोन की पहली सेल 11 जुलाई को होगी।

Vivo Z1 Pro के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 2.3GHz का Qualcomm Snapdragon 712 ऑक्टा कोर प्रॉसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम है और इसकी इंटर्नल स्टोरेज 64 GB की है। हालांकि इसके और भी स्टोरेज ऑप्शन्स मिलेंगे. लेकिन रैम 6GB की ही मिलेगी, माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे आप बढ़ा भी सकते हैं।

Vivo Z1 Pro में Android 9 Pie बेस्ड Funtouch OS 9 दिया गया है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 6.53 इंच की है और ये फुल एचडी प्लस है, Vivo Z1 Pro में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। एक 16 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है, जबकि तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। Vivo Z1 Pro में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है इसे कंपनी इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा कहती है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 5,000mAh की है और इसमें फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है।Vivo Z1 Pro की खासियत की बात करें जो कंपनी ने बताई है वो ये है कि ये स्मार्टफोन गेमिंग के लिए खास है। ऐसा इसलिए, क्योंकि इसमें गेमिंग से जुड़े कुछ हार्डवेयर फीचर्स दिए गए हैं, ताकि बिना किसी रूकावट के आप पबजी जैसे गेम्स खेल सकते हैं, इसमें गेमिंग मोड भी दिया गया है, ताकि गेमिंग के दौरान आपको कोई परेशानी न हो।

Vivo Z1 Pro में Snapdragon X15 Modem लगाया गया है जो 800Mbps की डाउनलोड स्पीड सपोर्ट करता है। आपको बता दें कि इस डाउनलोड स्पीड का आपके इंटरनेट स्पीड का कोई लेना देना नहीं है और ये मुख्यतः बेहतर कनेक्टिविटी के लिए है।