भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है ये धांसू स्मार्टफोन, जानें कीमत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 फरवरी): अगर आप स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo जल्द ही भारत में अपना धांसू स्मार्टफोन  Vivo V15 Pro को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस स्मार्टइोन को दिल्ली के एक इवेंट में पेश करेगी। इस स्मार्टफोन को  Pop Star हैशटैग के द्वारा प्रोमोट करवाया जाएगा,क्योंकि फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। अभी कंपनी ने केवल फोन के टीजर जारी किए हैं। इस फोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 32 मेगापिक्सल का सैल्फी कैमरा दिया गया है। इससे पहले इन दोंनो कैमरों को अन्य स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 7 में देखा जा चुका है। यानी यह भारत में दूसरा फोन होगा जिसमें दो धांसू कैमरे दिए गए हैं।

आइए जानतें हैं अब फोन के फीचर्स और स्पेसीफिकेशन के बारे में-

इस स्मार्टफोन में सुपर AMOLED की डिस्प्ले दी गई है। और इसी के साथ फोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन का 675 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है। स्मार्टफोन का स्क्रीन टु डिस्प्ले रेश्यो 91.27 फीसदी है। Vivo V15 Pro के टीजर के मुताबिक फोन में  ट्रिपल रियर कैमरा देखा जा रहा है।  इसके अलावा इस स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। वीवो पहली कंपनी है जिसने फोन में मेनस्ट्रीम में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट का स्कैनर देने की सुविधा शुरु की है।इसके साथ NEX भारत में काफी पॉपुलर  स्मार्टफोन्स में से है जिसमें पहले अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देखा गया है।इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी दिया जाएगा। इस बार भी फोन में ग्लास ग्रेडिएंट डिजाइन का यूज किया गया है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) अब हर नए स्मार्टफोन में देखा जा रहा है, जिसे ज्यादा से ज्यादा कंपनियां टिक यूज करती हैं। इस स्मार्टफोन के कैमरे में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फीचर्स दिया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 25,000 रुपये रखी गई है। इस फोन को भारत में 20 फरवरी के आसपास लॉन्च किया जाएगा।