विस्तार ने जापान एयरलाइंस से हाथ मिलाया

नई दिल्ली (8 सितंबर): टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने जापान एयरलाइंस के साथ  एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये। जिसके तहत दोनों एयरलाइंस कोड साझा करने के साथ अन्य वाणिज्यिक साझेदारियों के भी अवसर तलाशेंगी। 

दोनों कंपनियों ने यहाँ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सहमति पत्र के तहत विस्तारा की दिल्ली से चलने वाली तथा दिल्ली आने वाली सभी उड़ानों पर जापान एयरलाइन का और जापान एयरलाइन की दिल्ली-टोक्यो उड़ान पर विस्तारा का कोड लगाया जा सकेगा। कोड शेयरिंग अगले साल से प्रभावी होगा। इसके अलावा दोनों एयरलाइनों के यात्रियों को हवाई अड्डों पर उनके लॉज की सुविधा भी मिलेगी। यात्री दोनों में से किसी भी एयरलाइन पर यात्रा कर फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम के तहत मिलने वाली सुविधाओं का लाभ भी ले सकेंगे। 

जापान एयरलाइंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष फुजिता ताडाशी ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर से पहले कहा कि भारत और जापान के बीच पिछले कुछ समय में व्यापार काफी तेजी से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जापान अमेरिका के पूर्वी तट के लिए एक गेटवे का काम भी करता है। दिल्ली से टोक्यो जाने वाले यात्रियों में 20 प्रतिशत टोक्यो होकर अमेरिका के पूर्वी तट जाते हैं।