एक बार चार्ज होने पर 500km चलेगी ये कार

नई दिल्ली(21 अगस्त): मर्सेडीज ने हाल ही में अपने नए फ्यूचर मॉडल विजन मर्सेडीज-मेबैक 6 को कैलिफोर्निया के पेबल बीच पर प्रदर्शित किया। फ्यूचर की इस लग्जरी कार ने काफी लोगों का ध्यान आकर्षित किया।

- मर्सेडीज की यह कार काफी लंबी है। विजन मर्सेडीज-मेबैक 6 की लंबाई पूरे 6 मीटर है। यह कार एस-क्लास मर्सेडीज से भी लंबी है। 

- यह एक इलेक्ट्रिक कार है। कार का अगला हिस्सा आपको मर्सेडीज-एएमजी जीटी की याद दिलाता है और रियर ग्रैन टूरिज्मो की। इस कूपे कार का लुक काफी यूनीक लगता है।

एक्सटीरियर के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके 24-इंच के पहिए, गल-विंग डोर्स, स्प्लिट बैकलाइट और बोट-टेल रियर इस कार को आकर्षक लुक देते हैं।इस इलेक्ट्रिक कार में प्रत्येक पहिए के लिए एक मोटर लगाया गया है। इन मोटर्स से कुल मिलाकर 738 हॉर्सपावर की ताकत पैदा होती है।0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पाने में इस कार को सिर्फ 4 सेकंड्स का वक्त लगता है।

- कार की टॉप स्पीड लगभग 250 किमी/घंटा है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 500 किमी तक की दूरी तय कर सकेगी।कार का इंटीरियर भी शानदार है। ड्राइवर के लिए यहां एक बड़ी-सी टच-स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा विंडस्क्रीन पर भी तमाम तरह की सूचनाएं नजर आती हैं।

- कार की सीटों को भी काफी आरामदायक बनाया गया है। इनके निर्माण में बेहद बढ़िया क्वॉलिटी के वाइट लेदर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही सीटों में स्पेशल सेंसर्स लगाए गए हैं जो पैसेंजर्स की जरूरत के मुताबिक सीटों को सेट कर देते हैं।इस कार की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि अनुमान की बात करें तो मेबैक 6 की कीमत 2 करोड़ रुपये के आसपास होने की संभावना है।