केजरीवाल की फटकार के बाद विशाल डडलानी ने छोड़ी राजनीति

मुंबई (28 अगस्त): आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की फटकार के बाद सिंगर और म्‍यूजिशियन विशाल डडलानी ने राजनीति से संन्‍यास लेने का ऐलान किया।

डडलानी ने जैन मुनि तरुण सागर महाराज को लेकर ट्वीट किया था। इस पर केजरीवाल ने आपत्ति जताई थी और ऐसा ना करने को कहा था। इस ट्वीट को लेकर बॉलीवुड सिंगर को काफी आलोचना भी सहनी पड़ी थी। काफी लोगों ने इस मुद्दे पर उनकी खिंचाई की थी।

गौरतलब है कि विशाल डडलानी ने हरियाणा विधानसभा में जैन मुनि तरुण सागर महाराज के प्रवचन देने के मुद्दे पर ट्वीट किया था। हालांकि विवाद होने के बाद उन्‍होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया। इस ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ”यदि आपने इन लोगों को वोट दिया तो आप इस बेहूदा बकवास के लिए जिम्‍मेदार हैं। अच्‍छे दिन नहीं केवल नो कच्‍छे दिन।”

इसके बाद टि्वटर पर लोगों ने डडलानी की खिंचाई शुरू कर दी। इस पर उन्‍होंने माफी भी मांगी, लेकिन यूजर्स को यह रास नहीं आया। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”तरुण सागरजी महाराज केवल जैनों के लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए बहुत पूजनीय संत हैं। जो लोग अनादर कर रहे हैं वह दुर्भाग्‍यपूर्ण है और यह रुकना चाहिए।” डडलानी ने केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट भी किया। साथ ही कई बार माफी भी मांगी। उन्‍होंने सफाई में लिखा, ”जिन भी लोगों की भावनाओं को मैंने ठेस पहुंचाई है उन सब से माफी मांगता हूं। लेकिन भारत के लिए राजनीति से धर्म को बाहर रहने दीजिए।”