फेसबुक पर आ रहा है यह वायरल वाला वीडियो, ना करें क्लिक...

नई दिल्ली (3 अक्टूबर): अगर आप फेसबुक का प्रयोग करते हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है, क्योंकि इन दिनों फेसबुक पर एक अजीबोगरीब वायरस ने हलचल मचा दी है। ढेर सारे यूजर्स फेसबुक वायरस वीडियो के बारे में शिकायत कर रहे हैं।

यह वीडियो एक तरह का स्पूफ है जो आपके फेसबुक प्रोफाइल पर दौड़ रहा है। अगर आप भी इस तरह के वीडियो का शिकार बने हैं तो सावधान हो जाएं, इसे कतई क्लिक कर खोलने की कोशिश न करें। यह हैकर्स द्वारा पैदा किया गया वायरस है।

यह वीडियो एक तरह के फीचर्ड वीडियो की तरह आपकी चैट में आता है। इसे देखकर एक आम यूजर को खुशी होती है क्योंकि वह सोचता है कि उसके दोस्त ने उसके लिए एक खास वीडियो बनाया है। हैकर्स इसके आइकन में आपके दोस्त की तस्वीर का इस्तेमाल करते हैं जिससे यह थोड़ा जेनुइन लगता है।

जब आप इस वीडियो पर क्लिक करते हैं, फेसबुक पर आपके कॉन्टैक्ट्स को वायरस ऑटोमैटिकली स्कैन कर लेता है और फिर वह इसी तरह का लिंक आपके दोस्तों को भेज देता है। यह एक तरह का चेन वीडियो है जो वीडियो पर क्लिक करने वाले किसी को भी ग्रिप में ले सकता है। इससे आपकी प्राइवेट इनफॉर्मेशन भी दूसरों तक पहुंच सकती है जो आपके लिए एक बड़ा नुकसान होगा।