विराट की टीम में अब तक की सबसे बड़ी बगावत

वैभव भोला, नई दिल्ली (27 दिसंबर): जब से विराट कोहली ने टीम इंडिया की कमान संभाली है तब से खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। आज खिलाड़ी जितना समय मैदान पर अभ्यास करते हैं, उतनी ही देर वो जिम में भी कसरत करते हैं और उन्हें ये ट्रेनिंग अभी तक करवाते थे शंकर बासु।

शंकर बासु विराट की IPL फ्रैंचाईजी RCB के भी फिटनेस ट्रेनर हैं। विराट के ही कहने पर साल 2015 में बासु को भारतीय टीम का भी फिटनेस ट्रेनर बनाया गया था, लेकिन अब बासु ने टीम इंडिया की इस नौकरी से दे दिया है इस्तीफा।

कोहली का ट्रेनर हानिकारक है ?

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट के बाद बासु ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। बासु ने इसमें कोई वजह तो नहीं बताई, लेकिन पिछले 6 महीनों में टीम इंडिया के लगभग 10 खिलाड़ी चोटिल हुए हैं और टीम के ही कुछ खिलाड़ियों ने बासु के काम करने के तरीके की शिकायत BCCI से की थी। केएल राहुल, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, हार्दिक पांड्या, रिद्धिमान साहा, जयंत यादव, अक्षर पटेल चोटिल हुए हैं।

आज विराट कोहली टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान हैं और जल्द ही उन्हें वनडे और टी-20 की कमान मिलना भी तय है, लेकिन टीम के खिलाड़ियों की बगावत से विराट को धक्क तो जरूर लगेगा, क्योंकि विराट के कहने पर ही BCCI ने शंकर बासु को ये जिम्मेदार सौंपी थी। कप्तान कोहली का ये विराट फैसला साथी खिलाड़ियों के लिए काफी हानिकारक साबित हुआ। अब देखना ये है कि टीम की इस बगावत पर कप्तान विराट क्या करते हैं।