चैपल की दी इस 'चोट' से आज भी कराह उठते हैं सहवाग!

नई दिल्ली(21 अप्रैल): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ग्रेग चैपल का बतौर टीम इंडिया का कोच सफर बेहद खराब रहा। इस दौर में उनका पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से विवाद तो जगजाहिर है। अब चैपल को लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है।

सहवाग ने बताया है कि कैसे चैपल की वजह से टीम इंडिया टूट के कगार पर पहुंच गई थी। 2006 में भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे का किस्सा बताते हुए सहवाग ने कहा कि टेस्ट मैच से पहले सेंट लूसिया में प्रैक्टिस के दौरान अचानक चैपल पहुंचे और उन्होंने मुझे अपने पैरों पर सीधे खड़े होने को कहा। चैपल का कहना था कि ऐसा करने से मेरी बैटिंग और अच्छी हो जाएगी। मैंने कुछ शॉट खेला और कहा कि मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं। मैं मैच के दौरान भी नहीं ऐसा खेलता तो फिर प्रैक्टिस के दौरान ऐसे कैसे कर सकता हूं। इस बात पर चैपल गुस्सा गए और कहा, मैं कह रहा हूं, तुम्हें करना होगा।

चैपल की इस व्यवहार की वजह से माहौल गरम हो गया और राहुल द्रविड़ ने मामला सुलझाया। ऐसी नहीं है कि चैपल का झगड़ा केवल वीरेंद्र सहवाग के साथ ही हुआ हो। सहवाग का मानना है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको एक दोस्त की जरूरत होती है, जो आपको सही दिशा की ओर ले जाए, लेकिन चैपल दूसरे तरह के लोग थे। वे हर चीज अपने हिसाब से बदलना चाहते थे।