धोनी की बल्लेबाजी को लेकर ये बोले सहवाग

नई दिल्ली(7 नवंबर): टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है कि T20 क्रिकेट में बड़े टारगेट का पीछा करते हुए पहली गेंद से ही प्रहार करें। इसके साथ ही सहवाग ने यह भी कहा है कि टी20 के अंडर प्रेशर खेल के दौरान टीम मैनेजमेंट को धोनी को उनका रोल स्पष्ट कर देना चाहिए कि ऐसे हालात में टीम को उनसे किस तरह कि बल्लेबाजी की आशा है। 

- न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले दूसरे टी20 मैच में धोनी ने भले ही 37 बॉल पर 49 रन की पारी खेली थी, इसके बावजूद दो बार का यह वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इसलिए चर्चा में हैं कि मैच की हार का कारण उनका खेल भी है। 

- सहवाग ने कहा, 'टीम में अपने रोल को लेकर धोनी को खुद तय करें कि उन्हें क्या करना है। बड़े टारगेट का पीछा करते हुए उन्हें अपनी पारी की शुरुआत से ही खेल का रुख अपनी ओर मोड़ने का प्रयास करना चाहिए। उन्हें पहली बॉल से ही रन बनाने चाहिए। टीम मैनेजमेंट को भी यह बात समझनी चाहिए।' कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 36 वर्षीय धोनी का स्ट्राइक रेट 132 का रहा था, लेकिन जरूरत पड़ने पर स्ट्राइक रोटेट न कर पाने के चलते उनकी काबिलियत पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। 

- सहवाग ने यह भी स्वीकारा कि फिलहाल विराट के नेतृत्व में खेल रही टीम इंडिया को धोनी की अभी बहुत जरूरत है। अपने दौर के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, 'टीम इंडिया को फिलहाल एम. एस. धोनी की खासी जरूरत है। यहां तक कि टी20 में भी वह टीम के लिए उपयोगी खिलाड़ी हैं। सही समय आने पर वह खुद अपने कदम पीछे खींच लेंगे। वह कभी भी किसी युवा क्रिकेटर का रास्ता नहीं रोकेंगे।'