''कुलदीप यादव और चहल के कारण इन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को भूलने लगे लोग''

नई दिल्ली ( 24 सितंबर ): भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम में मौजूद बाॅलर कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ की है और कहा है कि इन दोनों ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा की कमी को खलने नहीं दिया जो टीम के लिए अच्छी बात है। 

उन्होंने कहा कि युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगता है। सहवाग के मुताबिक इन 2 स्पिन गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर लोगों को अश्विन और जडेजा को भूलने पर मजबूर कर दिया है। सहवाग ने यह बात तीसरे वनडे से पहले एक टीवी शो में कही। 

कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट-ट्रिक ली थी। सहवाग ने कुलदीप की हैट-ट्रिक की तारीफ की, लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें अभी अपनी फील्डिंग के अनुसार गेंदबाजी करनी होगी क्योंकि दूसरे वनडे में उन्होंने अपने स्पेल में काफी रन दिए थे। सहवाग ने चहल को लेकर कहा कि उन्हें बेंगलुरू जैसे विकेट पर गेंदबाजी करने का फायदा मिल रहा है। चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते हैं जिसके कप्तान विराट कोहली हैं। 

सहवाग ने कहा, 'कोहली, चहल पर बहुत भरोसा करते हैं और यही वजह है कि जब संकट होता है तो वह चहल को गेंद सौंप देते हैं।' सहवाग के मुताबिक, 'यूं तो भारतीय टीम हर तरह से मजबूत नजर आती है, लेकिन मध्यक्रम एक कमजोर कड़ी है।' उन्होंने कहा कि पहले दो मैचों में मध्यक्रम नहीं चला है ऐसे में कोहली को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनीष पांडे और केदार जाधव को मौका मिला है जिसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए हालंकि अभी तक दोनों विफल रहे हैं।