टीम इंडिया को मिला नया 'सहवाग', फैन हुए वीरेंद्र

नई दिल्ली(1 अगस्त): लोकेश राहुल (158) के करियर के तीसरे शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने सबीना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए हैं।

- लोकेश राहुल ने करियर का तीसरा शतक उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया और वीरेंद्र सहवाग की याद दिला दी। इस शॉट को देख वीरू भी ट्विटर पर चहक उठे। 

-सहवाग ने ट्वीट किया कि “सर्वश्रेष्ठ दबंगगिरी जारी है। बीते महीने छक्के के साथ वनडे शतक पूरा किया। अब छक्के के साथ टेस्ट शतक पूरा किया। तीनों टेस्ट शतक विदेशी ज़मीन पर।”

- भारत को पहली पारी के आधार पर 162 रनों की बढ़त मिली है।  उसने मेजबान टीम की पहली पारी 196 रनों पर समेट दी थी। दिन का खेल खत्म होने तक उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 42 और रिद्धिमान साहा 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

- मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने कहा कि अगर गेंद मारने वाली होती है तो मैं मारता हूं। यह रणनीति हर फॉर्मेट में मेरे लिए काम करती है और बदलती नहीं है।

- केएल राहुल के मुताबिक, जमैका में मेरे लिए ज्यादा मुश्किल नहीं था, मैंने शुरुआत से ही गेंद को मारना शुरू कर दिया था। मैं चीज़ों को सरल रखता हूं, जो गेंद मारने के लिए होती है मैं उस पर रन बनाने की कोशिश करता हूं।”