2017 में सनसनी मचाने के लिए तैयार टीम इंडिया के त्रिदेव

नई दिल्ली (3 जनवरी): 2016 के सबसे बड़े सफल कप्तान और सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली का एक वीडियो आज ही सामने आया है। विराट कोहली कह रहे हैं कि छुट्टी खत्म हो गई है, अब बिना कोई बहाने बनाए आगे की तैयारी करो। हम आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते से विराट कोहली उत्तराखंड की हसीन वादियों में अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का के साथ छुट्टी बिता रहे थे।


वहीं सिक्सर किंग युवराज सिंह मैदान पर लौटने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। युवराज ने इस रणजी सीजन के 5 मैचों की 8 पारियों से 672 रन बनाए हैं। 2 शतक के साथ युवराज ने रणजी में 260 रनों की बड़ी पारी भी खेली है। इस अच्छे प्रदर्शन के बाद युवराज को टीम में वापसी का पूरा भरोसा है। वैसे भी मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज आजिंक्य रहाणे की फिटनेस पर अभी सस्पेंस कायम है। ऐसे में युवराज को सेलेक्टर्स मौका दे भी सकते हैं। हम आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू हो रहे हैं। 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ साथ 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए इसी हफ्ते टीम का चयन होना है।


धोनी पिछले 2 महीने से मैदान पर नहीं उतरे हैं। 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद धोनी रणजी में झारखंड की टीम से जुड़े तो सही, लेकिन बतौर मेंटोर। मैदान पर कदम रखने से पहले धोनी खुद को हर तरह तैयार कर लेना चाहते हैं। वैसे भी धोनी के सामने चुनौती सबसे बड़ी है। क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया का कोई भी प्रैक्टिस कैंप नहीं रखा गया है।


छुट्टी के बाद खिलाड़ी सीधे सीरीज खेलने के लिए मैदान का रुख करेंगे। ऐसे में खिलाड़ियों के साथ तालमेल बिठाने का मौका धोनी को ज्यादा नहीं मिलने वाला है। वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी चोट के बाद सीधे वापसी करने वाले हैं। साफ है कि नए साल में धोनी के सामने इंग्लैंड का पहला चैलेंज है और इस चैलेंज पर टीम इंडिया का ये चैंपियन कप्तान पूरी तरह खरा उतरना चाहेगा।