कोहली-स्मिथ विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO को BCCI का करारा जवाब

मुंबई (8 मार्च): DRS विवाद में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को BCCI का साथ मिल गया है। BCCI ने बयान जारी कर कहा है कि विडियो को दोबारा देखने के बाद वह कप्तान विराट कोहली के साथ है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के DRS विवाद से जुड़े मामले में BCCI पूरी तरह खुलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली के समर्थन में आ गया है।

आपको बता दें कि बेंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ ने DRS मामले में ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी। अंपायर नाइजेल लांग ने उन्हें ऐसा करने से रोका था जिसके बाद उनकी स्मिथ से बहस हुई थी। विराट ने इसके बाद स्मिथ पर कई आरोप लगाए थे। विराट के इन आरोपों से ऑस्ट्रेलिया ति‍लमिलाया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख जेम्स सदरलैंड और कोच डैरेन लीमैन ने भारतीय कप्तान के बयान को अपमानजनक बताया था।

अब BCCI ने बयान जारी कर कहा है कि वीडियो रिप्ले देखने और विचार-विमर्श के बाद बोर्ड पूरी तरह कप्तान विराट और भारतीय के साथ है। कोहली अनुभवी और परिपक्व क्रिकेटर हैं और मैदान पर उनका व्यवहार अनुकरणीय रहता है। कोहली के कदम को अंपायर नाइजले लांग का समर्थन था जो स्मिथ को अनुचित मदद लेने से रोकने के लिए दौड़े थे।

BCCI ने कहा कि ICC को इस मामले में यह ध्यान रखना चाहिए कि स्टीव स्मिथ ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह स्वीकारा था कि वे कुछ क्षणों के लिए नियम के बारे में भूल गए थे। हम यह उम्मीद करते हैं कि सीरीज के शेष मैच खेल भावना के साथ खेले जाएंगे।