इस मामले में भी धोनी से आगे निकले विराट

नई दिल्‍ली (2 जनवरी): टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्तान विराट कोहली और वनडे कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच प्रतिद्वंद्विता काफी रोचक होती जा रही है। इस बीच कोहली ने धोनी को फिर से मात दे दी है और इस बार मामला सैलरी से जुड़ा है।

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों की सैलरी के बारे में विस्तृत जानकारी दी है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई सुपर लीग (सीएसके) के कप्तान रहे धोनी को पीछे छोड़ दिया है जो अब आईपीएल के अगले दो सत्र में पुणे की टीम से खेलेंगे। साथ ही कोहली उन कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनकी आईपीएल सैलरी में ईजाफा हुआ है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी सैलरी लिस्ट में कोहली की 'वास्तविक' सैलरी 15 करोड़ रुपए बताई गई है जबकि पुणे की टीम में शामिल होने वाले धोनी को 12.50 करोड़ रुपए है। हालांकि दोनों कप्तानों की पर्स डिडक्शन सैलरी 12.50 करोड़ रुपए ही है। टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के पिछले 8 सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहे हैं लेकिन स्पॉट फिक्सिंग के कारण उनकी टीम पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब अगले दो साल के लिए आईपीएल में शामिल हुई पुणे की टीम ने धोनी को 12.50 करोड़ में खरीदा है। धोनी की 'वास्तविक' और पर्स डिडक्शन सैलरी दोनों ही 12.50 करोड़ रुपए है। बीसीसीआई ने यह सूची 4 जनवरी को लोढ़ा समिति की रिफॉर्म रिपोर्ट (सुधार रिपोर्ट) आने से पहले जारी किया है।