डिविलियर्स ने कोहली को लेकर कही बड़ी बात


नई दिल्ली(8 अप्रैल): दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने कहा है कि विराट कोहली ने उनका जुनून बरकरार रखने में मदद की है और साथ ही उन्होंने दावा किया कि उन्होंने आईपीएल टीम के अपने साथी की दबाव में शांत रहने की कला सीखने में सहायता की।


- कोहली और डिविलियर्स आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की ओर से खेलते हैं और उन्हें मैदान के बाहर भी अच्छा दोस्त माना जाता है।  


- डिविलियर्स ने कहा, ‘‘मैं उससे कुछ साल आगे हूं। मुझे लगता है कि मैं उसके समान हूं- खेल को काफी जुनून, उर्जा और अच्छे कौशल के साथ खेलते हैं, अपने खेल पर कड़ी मेहनत करते हैं और हार बिलकुल भी स्वीकार नहीं करते।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसका जज्बा देखना पसंद है। वह मेरी अधिक उम्र में मुझे यह जज्बा दे रहा है।’’ दक्षिण अफ्रीका के इस स्टार ने दावा किया कि कोहली को शांत करने में उनका भी प्रभाव है।


- उन्होंने कहा, ‘‘उसने जो चीज मुझसे सीखी है वह शायद कुछ हद तक चीजों को नियंत्रित करना, दबाव में शांत रहना और स्पष्ट तथा सही फैसले लेने के लिए कभी कभी जुनून को कुछ हद तक छिपाना शामिल है।’’ 


- उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह यह हासिल करने के काफी करीब है और शायद यह ऐसी चीज है जो उसने मुझमें देखी है।’’ डिविलियर्स 10000 टेस्ट रन के करीब हैं लेकिन 8074 रन बनाने के बावजूद वह इसे बड़ी उपलब्धि नहीं मानते। पीठ में तकलीफ के कारण डिविलियर्स आईपीएल 10 में अभी नहीं खेल पा रहे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें 33 बरस की उम्र में भी चोट से उबरने में कोई समस्या नहीं है।