पाक पुलिस की क्लीन चिट के बावजूद कोहली के फैन को नहीं मिली ज़मानत

लाहौर (19 फरवरी) :  टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के पाकिस्तानी प्रशंसक की ज़मानत अर्ज़ी लाहौर की एक कोर्ट ने नामंज़ूर कर दी है। बता दें कि पुलिस की क्लीन चिट के बावजूद कोहली के प्रशंसक उमर दराज़ की ज़मानत की अर्ज़ी मंज़ूर नहीं की गई।

कोहली जैसा ही हुलिया रखने वाले उमर पर आरोप है कि उसने अपने घर की छत पर तिरंगा फैलाया था। इस वजह से उस पर राजद्रोह का आरोप लगाया गया है।

उमर को इस आरोप में 10 साल तक की सज़ा हो सकती है। पंजाब प्रांत के ओकारा के रहने वाले 22 वर्षीय उमर ने हेयर स्टाइल भी कोहली जैसा ही रखा हुआ है।

डिस्ट्रिक कोर्ट जज अनीक अनवर ने गुरुवार को अपना फैसला सुनाया। उमर के वकील आमिर भट्टी ने फैसले पर निराशा जताई है। भट्टी के मुताबिक इस फैसले को सेशंस कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

वहीं पुलिस चीफ़ अज़ीज़ चीमा ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे कि साबित हो उमर ने 'राजद्रोह' किया।

उमर पेशे से दर्जी है। उसे लाहौर से 200 किलोमीटर दूर उसके गांव से 25 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसके ख़िलाफ़ पाकिस्तान पीनल कोड की धारा 123-ए के तहत एफआईआर दर्ज़ की है।